UP Board Result News: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट तिथियों को लेकर बोर्ड ने जारी की नई अधिसूचना ।

UP Board Result Latest News: यूपी बोर्ड छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है । यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के कॉपियों के मूल्यांकन के लिए 15 दिन का समय दिया गया था । लेकिन इन कॉपियों का मूल्यांकन 6 दिनों में ही 16720732 कॉपियों का मूल्यांकन हो चुका है जबकि 3 करोड़ 19 लाख कॉपियों का मूल्यांकन होना था जिसमें से आधी से ज्यादा कॉपियों का मूल्यांकन 6 दिन में ही पूरा कर लिया गया है । यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन इसी महीने पूरा हो जाएगा । इससे इस बार यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम जल्द घोषित हो सकते हैं ।

UP Board Result Latest News Today

UP Board Result Kab Aayega: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष जल्दी समाप्त हो चुकी है । पिछले वर्ष यह परीक्षा 12 अप्रैल तक संचालित की गई थी । लेकिन इस वर्ष यह परीक्षा 4 मार्च को ही समाप्त हो गई । जिससे इस वर्ष इन कॉपियों के मूल्यांकन की शुरुआत 18 मार्च से शुरू कर दिया गया था और 15 दिन का समय इन कॉपियों के मूल्यांकन के लिए दिया गया था । लेकिन इनका उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 6 दिन में ही आधी से ज्यादा कॉपियों का मूल्यांकन हो चुका है । जिससे इस बार यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम अप्रैल महीने में जारी कर दिए जा सकते हैं ।

Join Telegram GroupJoin Now
Join What’s App GroupJoin Now

UP Board Result Download: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम देखने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट से छात्र अपने परिणाम को देख सकते हैं छात्र को अपने रिजल्ट देखने के लिए अपने रोल नंबर और जन्म तिथि को डालकर छात्र अपने परिणाम को upresult.nic.in की ऑफिशल साइट से देख सकते हैं । 10वीं और 12वीं के परिणाम अलग-अलग तिथियों को जारी किए जाते हैं इस बार 10वीं और 12वीं के परिणाम 17 जारी किए जा सकते हैं ।

यूपी बोर्ड का इस वर्ष जल्द जारी हो सकता है रिजल्ट
error: Only Read Content Not a Copy