Odisha Train Accident Latest News उड़ीसा में तीन ट्रेनें एक साथ टकराई सैकड़ों लोगों की हुई मौत हजारों लोग हुए घायल ।

Odisha Train Accident Latest News उड़ीसा में तीन ट्रेनें एक साथ टकराई सैकड़ों लोगों की हुई मौत हजारों लोग हुए घायल ।

Odisha Train Accident Latest News

Odisha Train Accident Latest News : ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए लोगों को ले जा रही बस भी हुई दुर्घटना की शिकार। प्राप्त खबर के अनुसार ट्रेन हादसे में हुए घायलों को बालासोर से बसों से अलग-अलग जिलों में पहुंचाया जा रहा था कि इसी दौरान पश्चिम मेदिनीपुर में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई।बताया जा रहा है कि पिकअप वैन औरघायलों को लेकर जा रही बस की आमने-सामने से टक्कर हो गई।जिसके कारण कई लोगों को मामूली चोटें आईं।इस हादसे के कारण नेशनल हाईवे-६० पर लग गया था भारी जाम ।

उड़ीसा ट्रेन हादसे को 24 घंटे होने वाले हैं अभी तक इस हादसे को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है कि तीन ट्रेनें एक साथ कैसे टकरा गई ट्रेन दुर्घटना में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई तथा हजारों लोग घायल हो गए हैं । उड़ीसा के बालासोर में हुए ट्रेन दुर्घटना में अभी तक ढाई सौ से ज्यादा लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है तथा 1000 से ज्यादा यात्री घायल होने की संभावना जताई जा रही है यह घटना होने के बाद एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तथा सुरक्षा बल के जवानों ने राहत कार्य तेजी से शुरू कर रखा है प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शनिवार के दिन सुबह जब घटनास्थल पर वह पहुंचे उस समय मृतकों को निकालने का काम किया जा रहा था यह घटना होने के बाद उड़ीसा की सरकार ने 1 दिन का राजकीय शोक घोषित करने की बात कही है तथा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा की उड़ीसा में होने वाली समस्त रैलियों को रद्द कर दिया गया है इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इस घटनास्थल का दौरा कर सकते हैं ।

  • हावड़ा से चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस जैसे ही उड़ीसा के बालासोर रेलवे स्टेशन पर पहुंची है उस समय शाम के 6:30 बज रहे थे ।
  • 6:30 बजे के बाद जैसे ही कोरोमंडल एक्सप्रेस मालगाड़ी कि एक ट्रेन से 6:55 पर ट्रेन आपस में टकरा गई बताया जा रहा है कि मालगाड़ी के डिब्बे के ऊपर कोरोमंडल एक्सप्रेस का इंजन चढ गया था
  • इस टक्कर होने के बाद ट्रेन के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए जिसमें हजारों यात्री सवार थे
  • उसके बाद बेंगलुरु एक्सप्रेस जो कि बेंगलुरु से हावड़ा जा रही थी यह सुपरफास्ट ट्रेन कोरोमंडल एक्सप्रेस के पटेली से उतरे हुए डिब्बे से टकरा जाती हैं और यह भी दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है ।

यह पूरी घटना कैसे हुई चलिए विस्तार से बताते हैं

  • बताया जा रहा है कि कोरोमंडल एक्सप्रेस चेन्नई जा रही थी और ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए और बगल की पटरी पर खड़ी मालगाड़ी से जाकर टकरा गए ट्रेन का इंजन मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गया जिससे कि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से नीचे उतर कर पलट गए
  • उसके बाद बगल की पटरी से हावड़ा एक्सप्रेस गुजर रही थी जो कि कोरोमंडल एक्सप्रेस के पलटे हुए डिब्बे में आपस में टकरा जाती हैं उसके बाद यह ट्रेन भी दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है
  • सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना बालासोर जिले का एक बहेगा बाजार स्टेशन है जो कि कोलकाता से लगभग 2:30 100 किलोमीटर दूर और भुवनेश्वर से लगभग 170 किलोमीटर दूर बसा हुआ है वहां की है घटना बताई जा रही है ।
  • अमर उजाला की खबर के मुताबिक कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे शाम 6:55 पर पटरी से उतर गए थे जिससे कि यह डिब्बे दूसरी पटरी पर जाकर चढ़ गए जिससे की दूसरी पटरी पर गुजर रही बेंगलुरु हावड़ा एक्सप्रेस इस कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बों से टकरा जाते हैं जिससे कि उसके भी 7 डिब्बे पटरी से उतर जाते हैं यह पूरी घटना होने में मात्र 5 मिनट का समय लगा ऐसा बताया जा रहा है।

train accident Coromandel Express , Coromandel Express accident train , accident today train accident in odishatrain accident news Ashwini Vaishnawrail accident odisha news Naveen Patnaik today train accident kavach system coromandel express accident today coromandel train accident odisha train breaking news orissa rail accident train crash train accident odisha odisha train accident reason orissa train crash orissa train accident

Examcrack is a Educational And Job Related Information Blog-My Name Is Deepak Kumar The information given here is taken from Google search and reliable websites. This blog has been created to help you. I have two years of experience in the field of blogging.

CLOSE ADVERTISEMENT
error: Only Read Content Not a Copy