GDS New Vacancy 2023: उत्तर प्रदेश ग्रामीण डाक सेवक की 15000 पदों पर निकली नई भर्ती आवेदन हुए शुरू जल्द करें आवेदन

GDS New Vacancy 2023: उत्तर प्रदेश ग्रामीण डाक सेवक की 15000 पदों पर निकली नई भर्ती आवेदन हुए शुरू जल्द करें आवेदन ।

GDS bharti latest news

GDS Bharti Latest News अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपकी है तलाश समाप्त होने वाली है क्योंकि केंद्र सरकार की तरफ से ग्रामीण डाक सेवक के 15000 पदों पर भर्ती निकाली गई है यह भर्ती मेरिट के आधार पर होगी इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को ग्रामीण क्षेत्र में तैनाती दी जाएगी अगर आप अपने ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो ग्रामीण डाक सेवक भर्ती में आवेदन कर सकते हैं आवेदन की प्रक्रिया कल से शुरू होने वाली है आवेदन करने के लिए नीचे हम लिंक उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करके आप सीधा ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले छात्रों की न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है अगर आप इस उम्र सीमा के अंतर्गत आते हैं और आपने दसवीं में अच्छे अंक प्राप्त किए हैं तो आप इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं क्योंकि इस भर्ती में दसवीं की अंकों के आधार पर सिलेक्शन किया जाता है ।

 

GDS Bharti Latest News केंद्र सरकार की तरफ से ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 मई 2023 से शुरू हो रही है ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 11 जून 2023 रखी गई है अगर आप ग्रामीण क्षेत्र में नौकरी करना चाहते हैं तो केंद्र सरकार की तरफ से जारी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं इसमें कुल पदों की संख्या 15000 निर्धारित की गई है इसका नोटिफिकेशन आप नीचे पढ़ सकते हैं नीचे हम इस भर्ती के नोटिफिकेशन को उपलब्ध करवा रहे हैं नोटिफिकेशन को आप ध्यान पूर्वक पूरा पढ़ें ।

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती में कौन कर सकता है आवेदन

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती में आवेदन करने के लिए छात्रों को दसवीं पास होना अनिवार्य है अगर आपने किसी भी मानता प्राप्त बोर्ड से दसवीं परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के आवेदन की प्रक्रिया 22 मई से शुरू हो रही है इसके आवेदन की अंतिम तिथि 11 जून निर्धारित की गई है ।

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती में कैसे होगा चयन

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती में चयन की प्रक्रिया मेरिट के आधार पर लिया जाएगा अगर आप अपने 10वीं और 12वीं में अच्छे अंक अर्जित किए हैं तो आपका इस भर्ती में चयन होना आसान हो जाता है क्योंकि इस भर्ती में चयन की प्रक्रिया मेरिट के आधार पर होती है इस भर्ती के लिए कोई भी परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाता ।

ग्रामीण डाक सेवक के किन पदों पर निकली है भर्ती

ग्रामीण डाक सेवक के लिए ब्रांच पोस्ट मास्टर और असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है इसमें कुल पदों की संख्या 15000 निर्धारित की गई है यह भर्ती ग्रामीण क्षेत्र में उपलब्ध डाकघरों में अभ्यर्थियों का चयन किया जाता है जिससे कि छात्रों को नौकरी करने के लिए अपने ग्रामीण क्षेत्र में ही सरकारी रोजगार उपलब्ध हो जाता है यह भर्ती केंद्र सरकार की तरफ से निकाली जाती है इस भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है ।

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए ब्रांच पोस्ट मास्टर पदों पर भर्ती होने वाले अभ्यर्थियों को सैलरी 12000 से लेकर ₹29380 निर्धारित की गई है वहीं पर अगर आप का चयन असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर के पद पर होता है तो आपकी सैलरी 10,000 से शुरू होकर ₹24470 निर्धारित की गई है इसमें आपको अलग से भत्ता भी उपलब्ध करवाया जाता है ।

Social Media Handdle Important Link
GDS Official Website Click Here
Facebook Join Now
Whatsapp Join Now
Telegram Join Now

 

Examcrack is a Educational And Job Related Information Blog-My Name Is Deepak Kumar The information given here is taken from Google search and reliable websites. This blog has been created to help you. I have two years of experience in the field of blogging.

CLOSE ADVERTISEMENT
error: Only Read Content Not a Copy